Skip to main content

Anti Corruption Bureau Thane Maharashtra विभाग का Rti Act पत्र के जवाब में अब तक बड़ा खुलासा ! Misuse of Power से सबंधित शिकायत करने पर !

हमारी टीम ने 19 मई 2018 को Anti Corruption Bureau Thane में ठाणे पुलिस के 4 अधिकारी के खिलाफ Misuse of Power से सबंधित शिकायत ऑनलाइन की थी।लेकिन उस पर कोई भी करवाही आज तक नहीं हुई है। लेकिन जब हमनें उस शिकायत पत्र से सबंधित Rti Act 2005 के तहत 7 इन्फॉर्मेशन मांगा था। Anti Corruption Bureau Thane, के Pio अंकुश बांगर से लेकिन उन्होंने जो Rti में हमारे 7 सवाल के बदले में एक भी इन्फॉर्मेशन नही दिया उल्टा उनका जवाब आप जनता जरूर पढ़ना।
लेकिन जब अब इस Rti पत्र के सबंधित अपील अधिकारी किशन गवली के पास गये, तो उन्होंने भी Pio का पक्ष लेते हुवे वही बात को कायम रखा जो,Pio अंकुश बांगर ने Rti में इन्फॉर्मेशन दी है।उन्हें भी लगता है,की Rti पत्र का 7 सवाल उनके विभाग से सबंधित नही है,शायद !
अपील अधिकारी किशन गवली ने अपील में अपील कर्ता को यह बताने से मना कर दिया कि उनका आदेश क्या है।उन्होंने कहा कि हम आप को पत्र लिख कर हमारा आदेश आप को भेज देंगे।

अगर जनता ने किसी भी पुलिस के ख़िलाफ़ Misuse of Power से सबंधित शिकायत करने पर Anti Corruption Bureau के अधिकारियों को जनता के उस शिकायत पत्र को पुलिस कमिश्नर के पास भेज देते है।और साथ ही यह भी लिखित में Rti Act में जवाब देते है,की अगली करवाही के लिये आप पुलिस कमिश्नर के कार्यलय में जाकर मिले !
अगर Anti Corruption Bureau के हद में यह करवाही करने का पावर नही है,तो फिर सवाल यह उठता की फिर क्यू, यह विभाग अपने वेबसाइट पर Misuse of Power करने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ ऑनलाइन शिकायत करने का विकल्प जनता को देते है।आप जनता इस लिंक को जरूर log on करना,

क्यू जनता को Anti Corruption Bureau विभाग के अधिकारी Misuse of Power से सबंधित शिकायत पत्र पर इस तरह का भूमिका लेनी पड़ रही है। यह एक जांच का विषय बन गया है। हमारी टीम इसका खुलासा मा. मुख्यमंत्री जी के कार्यलय में जाकर उनका जवाब लेनी वाली है।
ख़ुद जब मा. मुख्यमंत्री जी Anti Corruption Bureau के वेबसाइट पर एक वीडियो डालकर जनता को Corruption के मामले में जनता को क्यों,जनजागृति करने की मन्सा तैयार करने की पहल करनी पड़ती है।उसके पीछे यही संदेश देने चाहते कि ज्यादा से ज़्यादा जनता Anti Corruption Bureau की मदत ले सकें।लेकिन अब यह अधिकारी अपने ड्यूटी में यह लाहपरवाही कर रहे है। इसका खुलासा होने को - अभी बाकी है। हमारा मकसद बस इतना ही था, की जनता को बिना कोर्ट जाये, इंसाफ मिल सकें।हम जनता को बताना चाहते कि Anti Corruption Bureau का उस सर्कुलर के बारे में जिसको आप जनता ही ख़ुद पढ़ कर अपना अपना राय हमें हमारे व्हाट्सएप no 7977194366 पर ही दे सकते हो।
Anti Corruption Bureau का उस सर्कुलर कुछ पॉइंट :
  1. Section 4(1) (b) (i)
    The Particulars of organization, function and duties : -
    i) Organisation:
    The Maharashtra State Anti Corruption Bureau (ACB) was constituted under
    Government of Maharashtra, Home Department Resolution No. ACB 1857/C-3019-
    V, dated the 26th November 1957, with a view to eradicate/prevent bribery and
    corruption in State Government/Semi Government departments and Public Sector
    Undertakings. The Anti Corruption Bureau is headed by a Director General of the
    rank of Director General of Police. The Director General, ACB is independent of the
    Director General of Police, Maharashtra State and functions directly under the
    administrative control of the Government in Home Department.
जनता से अपील करते है,की अगर आप के शिकायत पत्र पर पुलिस कमिश्नर & Anti Corruption Bureau कार्यलय के अधिकारी काम नहीं करते है,तो आप महाराष्ट्र के होम विभाग के कार्यलय में सपंर्क करें। अगर आप को हमारी मीडिया टीम की हेल्प भी चाहिये तो आप हमें सपंर्क भी कर सकते है।

Comments

Popular posts from this blog

पहले सेक्स की कहानी, महिलाओं की जुबानी.

क्या मर्द और क्या औरत, सभी की उत्सुकता इस बात को लेकर होती है कि पहली बार सेक्स कैसे हुआ और इसकी अनुभूति कैसी रही। ...हालांकि इस मामले में महिलाओं को लेकर उत्सुकता ज्यादा होती है क्योंकि उनके साथ 'कौमार्य' जैसी विशेषता जुड़ी होती है। दक्षिण एशिया के देशों में तो इसे बहुत अहमियत दी जाती है। इस मामले में पश्चिम के देश बहुत उदार हैं। वहां न सिर्फ पुरुष बल्कि महिलाओं के लिए भी कौमार्य अधिक मायने नहीं रखता। ये उत्तर अमेरिका की किशोरियों से लेकर दुनिया के अन्य देशों की अधेड़ उम्र तक की महिलाओं की कहानियां हैं, जो निश्चित ही अपने आप में खास हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसी ही चुनिंदा महिलाओं की कहानी, जो बता रही हैं अपने पहले सेक्स के अनुभव. टोरंटो की एक 32 वर्षीय महिला ने कहा कि जिसके साथ उसने पहली बार यौन संबंध बनाए या यूं कहें की उसने अपना कौमार्य खोया वह एक शादीशुदा आदमी था और उससे उम्र में तीन वर्ष अधिक बड़ा भी था। इसके बाद तो मुझे ऐसे अनुभव से घृणा हो गई।   महिला ने कहा- मैं चाहती थी कि एक बार यह भी करके देख लिया जाए और जब तक मैंने सेक्स नहीं किया था तब तो सब कुछ ठीक थ

Torrent Power Thane Diva Helpline & Customer Care 24x7 No : 02522677099 / 02522286099 !!

Torrent Power Thane Diva Helpline & Customer Care 24x7 No : 02522677099 / 02522286099 बिजली के समस्या के लिये आप Customer Care 24x7 No : 02522677099 / 02522286099 पर अपनी बिजली से सबंधित शिकायत कर सकते है। या Torrent Power ऑफिस जाकर भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। या उनके ईमेल id पर भी शिकायत कर सकते हो। To,                            Ass.Manager Torrent Power Ltd चद्ररगन रेसिटेंसी,नियर कल्पतरु जेवर्ल्स,शॉप नंबर-234, दिवा ईस्ट । consumerforum@torrentpower.com connect.ahd@torrentpower.com

#महाराष्ट्र के मा.मुख्यमंत्री #एकनाथ शिंदे जी,मेरा बेटे #कृष्णा चव्हाण #कर्नाटक से #ठाणे रेलवे पर स्टेशन आते वक़्त लोकल रेल्वे से उसका एक्सीडेंट में मौत होकर 3 साल गुजर जाने पर भी आज तक इस ग़रीब माता पिता को इंसाफ नही मिला हैं !!

#महाराष्ट्र के मा.मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जी,मेरा बेटे कृष्णा चव्हाण #कर्नाटक से ठाणे रेलवे स्टेशन पर आते वक़्त लोकल रेल्वे से उसका एक्सीडेंट में मौत होकर 3 साल गुजर जाने पर भी आज तक इस ग़रीब माता पिता को इंसाफ नही मिला हैं !! आज तक किसी भी रेलवे के तरफ़ से कोई अधिकारी मेरे बेटे के ट्रेन एक्सीडेंट लेकर या कोर्ट केस से संबधित कोई भी इनफार्मेशन मुझे नही दी हैं. मेरे बेटे के मौत को लेकर कोई भी रेलवे डिपार्टमेंट से कानूनी लीगल मदत आज तक नही मिली हैं. #कृष्णा पुनिया चव्हाण को इंसाफ दिलाने के लिए जनता इस न्यूज़ पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और साथ हीं कमेट्स बॉक्स में अपनी राय रखे !!