Skip to main content

Dr. Sharmila Jadhav of Powai polyclinic and nursing hospital has not followed the guidelines regarding the registration. Complainter against this was harrased by the police.

प्रेस नोट
नमस्कार मे श्री दिनेश सदाशिव होजगे सूचना सहसचिव पद पर ऑल इंडिया लेबर वेलफेअर सेवा संघ में काम करता हूं. हम भ्रष्टाचार और अन्याय के विरोध में आवाज उठाकर लोगो में जनजागृती लाने का काम करते हैं. हम ने POWAI  Polyclinic and Nursing hospital के खिलाफ हमारे पवई के पदाधिकारी श्री जितेंद्र पाल के पास तक्रार आयी की POWAI Polyclinic and Nursing hospital में लगभग 15 सालो से काम करणे वाले कामगारो को कामगार एक्ट के अंतर्गत मिलने वाले सुख सुविधा से वंचित रखा हैं । हॉस्पिटल के मालिक डॉ. शर्मिला जाधव/हांडे ने कामगारो को identity card, payslip, gratuity, bonus, provident fund , overtime etc . ये सब सुविधा से वंचित रखा हैं । ये बात की जानकारी हमे हमारे पदाधिकारी ने दी तभी हमने संबंधित खातो को  जानकारी लिया गया। हमारी शिकायत के हिसाब से Labour department aur provident fund department ने कारवाही की है। और हॉस्पिटल के उपर कामगारो का हक्क न देणे के विरोध में गुन्हे दाखल भी कियेहै। ये करते समय हमे मालूम पडा की  POWAI Polyclinic and Nursing hospital ये illegal भी हैं. तो फिर हमारे पदाधिकारी श्री जितेंद्र पाल ने RTI  के अंतर्गत हॉस्पिटल के रेजिस्ट्रेशन की सूचना के अधिकार से मिली जानकारी के मुताबिक S ward Bmc ने जो सूचना दी उसके मुताबिक जो शासन का नियम हैं,हॉस्पिटल registration और renewal करणे के लिये उसका एक भी नियम इस हॉस्पिटल ने पालन किया नही हैं। और नियम तोड के और पैसे ले के  S ward के आरोग्य अधिकारी श्री जितेंद्र जाधव और AOH  ने मिलके इस हॉस्पिटल को गलत तरिके से registration कर के चालु रखा हैं. ये बात जब हमको मालूम पडी तो हमने मुख्यमंत्री, आरोग्य मंत्री, BMC ke Commissioner को तक्रार दी दिनांक:- 24/10/16 रोजी .
1) ये हॉस्पिटल के registration करते समय owner की noc compulsory हैं वो बिना लिये हॉस्पिटल का रेजिस्ट्रेशन कर दिया है bmc ने
2) अग्निशमन दल का परमिशन लिये बिना रेजिस्ट्रेशन कर दिये bmc ने
3) nurse all qualified होने चाहीये लेकिन bmc ने उसे भी नजर अंदाज करके रेजिस्ट्रेशन कर दिया हैं । हॉस्पिटल मैं मरीज मरे की जिये उस से bmc और डॉक्टर को कुछ फरक पडता नही हैं ।
4) हॉस्पिटल में करणे वाली आया या वॉर्ड बॉय भी trained चाहीये वो भी नही हैं इस हॉस्पिटल में।
 5) R M O को परमिशन नही हैं patient चेक करणे की लेकिन इस हॉस्पिटल में खुलेआम ये हो रहा हैं और bmc पुरी तरह से नजर अंदाज कर रही हैं।
6) हॉस्पिटल के registration के लिये MD डॉक्टर की जरूरत होती हैं compulsory लेकिन हॉस्पिटल की मालिक शर्मिला जाधव ने प्रमोद थोरावडे डॉक्टर बनणे से पहले ही उसके जुठे प्रमाणपत्र लगाकर registration कर दिया हैं ।और bmc ने उसका साथ दिया 7) हॉस्पिटल पर MRTP लगा हुआ हैं । फिर भी bmc ने registration renewal करके दे दिया हैं, ये सारी चीजे हमने bmc डिपार्टमेंट के commissioner को भी लिखित स्वरुप में देने के बाद भी कोई कारवाही नहीं हुई और उपर से मुझे और हमारे पदाधिकारी श्री जितेंद्र पाल को हम दोनो को हॉस्पिटल की मालिक शर्मिला जाधव ने पोलिस प्रशाशन को manage कर के हमे तकलीफ देना चालु किया ।साथ ही साथ bjp के आमदार से दबाव लाया और कुछ पवई एरिया के नगरसेवक से दबाव लाया गया। इस विषय को छोड देने के लिये. फिर हमने 8/2/17 को फिर से समरण पत्र दिये सबुत के साथ आरोग्य मंत्री, bmc के commissioner , घाटकोपर N ward के उप आयुक्त , नर्सिंग कौन्सिल, पोलिस आयुक्त , मेडिकल कौन्सिल ये सारे department को फिर पैसे से खरीद कर यह लोग illegal हॉस्पिटल को बचा रहे हैं।
 और कानून को दिन दहाढे तोड रहे हैं और हमे pressure कर के तकलीफ दे रहे हैं ।ये हॉस्पिटल पुरी तरह से illegal हैं,और मरीज के जान को भी खतरा भविष्य मे हो सकता हैं!

Comments

Popular posts from this blog

पहले सेक्स की कहानी, महिलाओं की जुबानी.

क्या मर्द और क्या औरत, सभी की उत्सुकता इस बात को लेकर होती है कि पहली बार सेक्स कैसे हुआ और इसकी अनुभूति कैसी रही। ...हालांकि इस मामले में महिलाओं को लेकर उत्सुकता ज्यादा होती है क्योंकि उनके साथ 'कौमार्य' जैसी विशेषता जुड़ी होती है। दक्षिण एशिया के देशों में तो इसे बहुत अहमियत दी जाती है। इस मामले में पश्चिम के देश बहुत उदार हैं। वहां न सिर्फ पुरुष बल्कि महिलाओं के लिए भी कौमार्य अधिक मायने नहीं रखता।                                                        महिला ने कहा- मैं चाहती थी कि एक बार यह भी करके देख लिया जाए और जब तक मैंने सेक्स नहीं किया था तब तो सब कुछ ठीक था। पहली बार सेक्स करते समय मैं बस इतना ही सोच सकी- 'हे भगवान, कितनी खु‍शकिस्मती की बात है कि मुझे फिर कभी ऐसा नहीं करना पड़ेगा।' उनका यह भी कहना था कि इसमें कोई भी तकलीफ नहीं हुई, लेकिन इसमें कुछ अच्छा भी नहीं था। पहली बार कुछ ठीक नहीं लगा, लेकिन वर्जीनिया की एक महिला का कहना था कि उसने अपना कौमार्य एक ट्रैम्पोलाइन पर खोया। ट्रैम्पोलाइन वह मजबूत और सख्त कैनवास होता है, जिसे ‍स्प्रिंग के सहारे कि

Torrent Power Thane Diva Helpline & Customer Care 24x7 No : 02522677099 / 02522286099 !!

Torrent Power Thane Diva Helpline & Customer Care 24x7 No : 02522677099 / 02522286099 बिजली के समस्या के लिये आप Customer Care 24x7 No : 02522677099 / 02522286099 पर अपनी बिजली से सबंधित शिकायत कर सकते है। या Torrent Power ऑफिस जाकर भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। या उनके ईमेल id पर भी शिकायत कर सकते हो। To,                            Ass.Manager Torrent Power Ltd चद्ररगन रेसिटेंसी,नियर कल्पतरु जेवर्ल्स,शॉप नंबर-234, दिवा ईस्ट । consumerforum@torrentpower.com connect.ahd@torrentpower.com

#महाराष्ट्र के मा.मुख्यमंत्री #एकनाथ शिंदे जी,मेरा बेटे #कृष्णा चव्हाण #कर्नाटक से #ठाणे रेलवे पर स्टेशन आते वक़्त लोकल रेल्वे से उसका एक्सीडेंट में मौत होकर 3 साल गुजर जाने पर भी आज तक इस ग़रीब माता पिता को इंसाफ नही मिला हैं !!

#महाराष्ट्र के मा.मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जी,मेरा बेटे कृष्णा चव्हाण #कर्नाटक से ठाणे रेलवे स्टेशन पर आते वक़्त लोकल रेल्वे से उसका एक्सीडेंट में मौत होकर 3 साल गुजर जाने पर भी आज तक इस ग़रीब माता पिता को इंसाफ नही मिला हैं !! आज तक किसी भी रेलवे के तरफ़ से कोई अधिकारी मेरे बेटे के ट्रेन एक्सीडेंट लेकर या कोर्ट केस से संबधित कोई भी इनफार्मेशन मुझे नही दी हैं. मेरे बेटे के मौत को लेकर कोई भी रेलवे डिपार्टमेंट से कानूनी लीगल मदत आज तक नही मिली हैं. #कृष्णा पुनिया चव्हाण को इंसाफ दिलाने के लिए जनता इस न्यूज़ पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और साथ हीं कमेट्स बॉक्स में अपनी राय रखे !!